DGP ने दिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 11:28 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) ओ पी सिंह ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा-व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।  

सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक द्वारा राज्य के सभी जोनल ,अपर पुलिस महानिदेशकों के अलावा परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक,उप महानिरीक्षकों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों एवं जिला पुलिस अधीक्षकों को भेजे निर्देश में कहा कि तीन सितंबर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। 

इस अवसर पर मन्दिरों,घरों,प्रतिष्ठानों आदि में भगवान श्रीकृष्ण तथा विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियां सजायी जाती हैं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। झांकियां के दर्शनार्थ महिलायें,पुरूष और बच्चे देर रात्रि तक एक स्थान से दूसरे स्थान तक भ्रमणशील रहते हैं।  

पुलिस महानिदेशक ने निर्देश दिये हैं कि इस पर्व के पूर्व से ही संबन्धित विभागों, समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठकें आयोजित कर यदि कोई संबन्धित विवाद एवं समस्या हो तो समय से निराकरण करा लिया जाए।  इस पर्व के अवसर पर समुचित सुरक्षा, पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि जन्माष्टमी का पर्व सकुशल संपन्न हो सके।  
 

Ruby