पत्थरबाजी, आगजनी से बिगड़े लखनऊ के हालात, जायजा लेने पहुंचे DGP ओपी सिंह

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 04:35 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ के देखते ही देखते ही हालात बेहद बिगड़ गए हैं। सीएए के विरोध में पत्थरबाजी, आगजनी हो रही हैं। आलम ये है कि उपद्रवियों ने पुलिस चौकिया तक फूंक दी हैं। पुलिस उग्र प्रर्दशनकारियों को रोकने में असफल हो रही हैं। ऐसे में यूपी डीजीपी ओपी सिंह हालातों को जायजा लेने खुद लखनऊ पहुुंचे हैं।

बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला। जिसके बाद लखनऊ के हालात बेकाबू हो गए हैं। वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

इस बारे में लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने कहा कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। गलियों से जो भीड़ आ रही थी, उन्हें वापस गलियों में खदेड़ दिया है। साथ ही अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उधर प्रदर्शनकारियों ने हजरतगंज बाजार में जमकर प्रदर्शन भी किया। इस दौरान बेगम हजरत महल पार्क से लेकर हजरतगंज तक कई जगह पथराव किया गया।

Tamanna Bhardwaj