DGP ओपी सिंह ने अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए प्लानिंग ग्रुप का किया गठन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 12:00 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी ओपी सिंह ने अपराधिक घटनाओं पर अकुंश लगाने के लिए एक पुलिस एडवाइजरी एवं प्लानिंग ग्रुप का गठन किया है। यूपी में लगातार बढ़ रहे अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए गठित टीम अपने सुझाव देगी। हर 15 दिन के बाद इस कमेटी की रिपोर्ट डीजीपी के सामने पेश की जाएगी। टीम द्वारा दिए गए सुझावों और योजनाओं को लागु करने का अंतिम फैसला डीजीपी ही लेंगे।

एडीजी पीएसी आरके विश्वकर्मा की अध्यक्षता में सात अफसरों की यह कमेटी पुलिसिंग की जरूरतों, राज्य में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था लागू करने के लिए आ रही दुश्वारियों पर अपनी रिपोर्ट देगी। 7 सदस्यी यह कमेटी अपनी रिपोर्ट डीजीपी मुख्यालय के ही एडीजी स्तर के अफसरों व अन्य यूनिट्स के एक्सपर्ट की बनी 12 सदस्यी कमेटी को सौंपेगी।

जिसके बाद हर 15 दिन में ओ.पी. सिंह पेश की गई रिपोर्ट पर विचार विर्मश करेंगे। साथ ही पुलिसिंग के लिए आ रही चुनौतियों और उनके समाधान पर चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि पुलिस अफसरों का यह ग्रुप जिलों में आ रही समस्याओं से लेकर शासन स्तर से होने वाले निर्णय पर अपने सुझाव देगा और उस सुझाव को डीजीपी शासन के सामने रखकर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।