पीड़ित पर जुल्म करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ DGP सख्त, जेल भेजने का दिया आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 11:19 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने मैनपुरी में फरियाद लेकर थाने पहुंचे एक व्यक्ति को यातनाएं देने के आरोपी थानाध्यक्ष और उसके स्टाफकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

राज्य पुलिस की तरफ से जारी एक ट्वीट में कहा गया कि डीजीपी ने मैनपुरी में अपनी पत्नी के अपहरण और बलात्कार की शिकायत लेकर थाने पहुंचे एक व्यक्ति को कथित रूप से 'थर्ड डिग्री टॉर्चर' दिए जाने संबंधी शिकायत का संज्ञान लिया है। इस मामले में थानाध्यक्ष तथा अन्य स्टाफकर्मियों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और उन्हें सलाखों के पीछे भेजने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि, घटना मैनपुरी जिले के बिछवां थाने में हुई। गत शुक्रवार को बाइक सवार एक दंपत्ति को कार सवार 3 बदमाशों ने रोक लिया और मारपीट की। बदमाशों ने पति की आंख में कोई पाउडर डाल दिया और उसकी पत्नी को अगवाकर कार में सामूहिक बलात्कार किया। बाद में वह घटनास्थल से कुछ दूरी पर बेसुध हालत में पड़ी मिली। पति ने पुलिस हेल्पलाइन नम्बर पर फोन किया। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उस पर गलत शिकायत करने का आरोप लगाया और उसके साथ मारपीट की।

उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने उसकी दो उंगलियां भी तोड़ डालीं। पीड़ित महिला बाद में किसी तरह थाने पहुंची और आपबीती सुनाई, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

 

Deepika Rajput