DGP का दावा- अयोध्या फैसले के दिन यूपी में हत्या, अपहरण और दुष्कर्म की नहीं हुई कोई वारदात

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 12:12 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक( डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दिन 9 नवंबर को यूपी में एक भी संज्ञेय अपराध नहीं हुआ। डीजीपी ओपी सिंह के अनुसार 9 नवंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म की एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दिन उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन सतर्क था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद लगातार सक्रिय थे और पल पल की अपडेट ले रहे थे। इतना ही नहीं फैसले के दिन सीएम योगी यूपी 112 के कंट्रोल रूम में पहुंच गए। कंट्रोल रूम में पहुंचकर खुद ही प्रदेश के हर जिले के डीएम, एसएसपी और एसपी को कानून-व्यवस्था बनाए रखने की हिदायत देने लगे।यूपी सरकार अपराधों में आई कमी से खुश है और इसका क्रेडिट भी वह खुद ही लेना चाहती है।

इस बारे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि सरकार की तैयारी की वजह से यह सब संभव हुआ है। केशव मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसला आने से पहले पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की थी। जिसके चलते न केवल अपराधों में कमी दर्ज की गई है, बल्कि फैसले वाले दिन 9 नवंबर को यूपी के किसी जिले में कोई बड़ी आपराधिक घटना नहीं घटी।

डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार आगे भी ऐसी कोशिश करेगी कि प्रदेश में अपराध की घटनाएं कम से कम हों। इसके लिए यूपी पुलिस अपराध नियंत्रण की दिशा में काम भी कर रही है।















 

Tamanna Bhardwaj