सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ लगाएंगे रासुकाः DGP

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 09:28 AM (IST)

लखनऊः सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ डीजीपी ने बड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते डीजीपी के निर्देशों के बाद अलग-अलग जिलों में 14 मुकजमें दर्ज किए गए हैं।

इस बारे में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर साजिश रचने वालों के खिलाफ साक्ष्य जुटाकर उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत निरुद्ध किया जाएगा। बता दें कि लखनऊ में कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के संदेश भी लगातार वायरल हो रहे हैं। जिस कारण डीजीपी ने लोगों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। डीजीपी का कहना है कि सौहार्द बिगाड़ने व अफवाहें फैलाने वाले मैसेज वायरल करने वालों को एसटीएफ चिह्नित कर रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोशल मीडिया सेल एवं साइबर क्राइम यूनिट ने इसे गंभीरता से लेते हुए 67 सोशल मीडिया एकाउंट्स को ब्लॉक करा दिया है। हरदोई, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर, हमीरपुर में एक-एक, औरैया, प्रयागराज में दो-दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक इसके अलावा साइबर यूनिट ने लखनऊ में चार मुकदमे पंजीकृत किए हैं। पिछले 24 घंटे में 14 मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने यह स्पष्ट कर दिया कि अफवाहबाजों और षड्यंत्रकारियों को वह बख्शेगी नहीं।














 

Tamanna Bhardwaj