फरियादी की शिकायत पर रात 3 बजे DGP ने रुकवाया अवैध खनन, कायम की मिसाल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 01:40 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की लापरवाही के किस्से आए दिन सुनने को मिलते हैं। वहीं इस बीच प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने अपने इस कदम के बाद पुलिस की धूमिल हुई छवि को सुधारने की कोशिश की है। दरअसल, उन्होंने रात 3 बजे एक फरियादी का फोन उठाकर उसकी समस्या का समाधान किया, जिसके बाद उनका यह प्रयास चर्चा का विषय बन गया है। 

मिर्जापुर डमहर गांव के रहने वाले किसान राजा राम ने बीती रात 3 बजे डीजीपी ओपी सिंह को फोन किया। किसान ने ओपी सिंह को कहा कि 3 दिनों से राहुल समेत 5 लोग मेरी जमीन पर स्टे होने के बावजूद खनन करा रहे हैं। इसकी शिकायत थानेदार, सीओ, एसपी तक की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद हमने सोमवार देर रात 12 बजे फिर एसपी मिर्ज़ापुर से शिकायत की थी। उन्होंने फ़ोन उठाया और गुस्सा कर रख दिया। इसके बाद जिगना थाना के थानेदार को फ़ोन किया। उन्होंने भी पुलिस भेजने की बात करके गुस्सा कर फोन काट दिया, लेकिन कहीं से भी किसी ने हमारी मदद नहीं की। जिसके बाद अब आपको फोन लगाया है। 

डीजीपी ने किसान की शिकायत सुनते ही मिर्ज़ापुर एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिया। तत्काल प्रभाव से पहुंची पुलिस ने अवैध खनन कर रहे 3 ट्रैक्टर और एक जेसीबी के साथ 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं डीजीपी के इस कदम से वह सुर्खियों में छाए हुए हैं। 

Ruby