बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीन चिट, अंधविश्वास फैलाने के नहीं मिले सबूत..

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 04:13 PM (IST)

लखनऊ/ नागपुर: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों में हैं। उन पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप हैं। वहीं इस बीच महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को क्लीन चिट दे दिया है। नागपुर पुलिस प्रेस को दी गई सूचना में यह साफ किया है कि बागेश्वर धाम के वीडियोज में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया है जिससे यह कहा जा सके कि वे अंधविश्वास फैला रहे हैं।

नागपुर पुलिस ने अपनी प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि 7-8 जनवरी दरबार से जुड़े वीडियो की पड़ताल की गई। पूरी पड़ताल के बाद वीडियो में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया जो यह साबित करे कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अंधश्रद्धा कानून 2013 के तहत कोई अंधविश्वास फैलाया है। पुलिस का कहना है कि बाबा के ऊपर जो आरोप श्याम मानव की ओर से लगाए गए थे। वे पूरी तरह से निराधार हैं। हमने जांच में पाया कि बाबा ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे कि उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने जैसा आरोप साबित हो। पुलिस ने कहा कि इसलिए हम धीरेंद्र शास्त्री पर कोई केस नहीं दर्ज करें

दरअसल, अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने बाबा को चुनौती दी थी कि वे नागपुर में आकर उन्हें चमत्कार दिखाएं। अगर वे ऐसा करेंगे तो उन्हें 30 लाख रुपए दिए जाएंगे। नागपुर में 5 से 11 जनवरी के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बागेश्वर धाम का दरबार लगाया था। श्याम मानव का आरोप है कि उनकी चुनौती के बाद धीरेंद्र शास्त्री कथा अधूरी छोड़ कर चले गए थे।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj