डायरिया ने पसारा अपना पैर, 48 घंटे में मासूमों समेत गई एक के बाद एक 6 जिंदगियां

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 04:55 PM (IST)

बहराइचः तराई में मौसम परिवर्तन के बीच बुखार से मौत का सिलसिला तेज हो गया है। 48 घंटे में इलाज के दौरान मासूम समेत 6 की मौत हो गई, जबकि विभिन्न संक्रामक रोगों से पीड़ित और 20 लोग भर्ती हुए हैं। इनमें 4 रोगियों की हालत नाजुक बताई जा रही है। तराई में मौसम पल-पल बदल रहा है, गर्मी बढ़ने लगी है। सूरज की तपिश के बीच संक्रामक रोग का प्रकोप भी शुरू हो गया है। स्थिति ये है कि बीते दिनों की अपेक्षा प्रतिदिन रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सबसे ज्यादा डायरिया और बुखार कहर बरपा रहे हैं।

डायरिया ने ली मासूमों समेत 6 लोगों की जान
फखरपुर के अकबरपुर गांव निवासी अंकुश को 2 दिन पहले बुखार के साथ उल्टी-दस्त की शिकायत हुई थी। परिवारजनों ने गांव में ही इलाज कराया, लेकिन लाभ न होने पर जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती किया गया। जहां इलाज के दौरान अंकुश ने दम तोड़ दिया। वहीं हरदी के पचदेवरी निवासी रंजीत मेहरबान नगर, वैष्णवी को भी बुखार और उल्टी-दस्त की शिकायत हुई। परिवारजनों ने जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड आईसीयू में भर्ती कराया था, लेकिन इलाज के दौरान दोनों माासूमों ने दम तोड़ दिया।

वहीं दरगाह के गुलामअलीपुरा निवासी रियासत खान की पत्नी बिट्टी ने बेटी को जन्म दिया, लेकिन जन्म के कुछ देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई। चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू हुआ, लेकिन कुछ देर बाद मासूम ने दम तोड़ दिया।

20 से भी ज्यादा रोगियों की हालत गंभीर
उधर महसी के बंधा निवासी तुलसी की एक वर्षीय बेटी को भी उल्टी-दस्त की शिकायत पर स्थानीय चिकित्सकों के यहां पहुंचाया गया। इलाज के दौरान हालत बिगड़ने पर निजी चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही मासूम की मौत हो गई। उधर विभिन्न संक्रामक रोगों से ग्रसित और 20 रोगी भर्ती हुए हैं। इनमें कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।