तानाशाह सरकार को बर्खास्त किया जाय: सपा

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 07:28 PM (IST)

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी(सपा) ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ भारतीय जनतापार्टी (भाजपा) सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की है। सपा जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने गुरूवार को आयोजित आपात बैठक में कहा कि छात्र हितों को लेकर संघर्ष कर रहे छात्रो, नौजवानों पर जिस तरह से लाठीचार्ज किया गया है अंग्रेजी हुकूमत के दौरान जालियावाला बाग की घटना की याद ताजा कर दी है। उन्होंने सूबे की योगी सरकार को तानाशाह बताते हुए उसके बर्खास्तगी की मांग की है। 

उन्होंने भारतीय जनतापार्टी (भाजपा) सरकार पर तानाशाही एवं लोकतन्त्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी सरकार जो छात्रों, नौजवानों, किसानों, गरीबों, कमजोर वर्ग के लोगों के साथ न्याय न कर सके उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है । सपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह एवं महानगर अध्यक्ष सैयद इफ्तेख़ार हुसैन ने इस घटना की निंदा करते हुए अपने बयान में कहा है कि कोरोना महामारी में नीट और जे ई ई की परीक्षा को टालने को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज बर्बरता और कायरता है।

सपा के जिला प्रवक्ता दान बहादुर मधुर ने कहा कि सपा लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राम करन निर्मल सहित अन्य युवा नेताओं पर किया गया लाठीचार्ज भाजपा सरकार की जन विरोधी और संवेदन हीन होने का परिचायक है द्य बैठक में जिलाध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव, गुलाब सिंह यादव, संदीप सिंह पटेल, रामसुमेर पाल, अनिल कुमार यादव,दूध नाथ पटेल, दान बहादुर मधुर, महावीर यादव, मोहम्मद शारिक, नाटे चौधरी, आदि मौजूद रहे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static