गाय-ओम की जुमलेबाजी छोड़, देश की अर्थव्यवस्था संभालें प्रधानमंत्री: दिग्विजय सिंह

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 11:36 AM (IST)

मथुराः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जुमलेबाजी छोड़कर गर्त में जा रही देश की अर्थव्यवस्था संभालें। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘कश्मीर पर सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है। वहां अगर सब कुछ सामान्य होता तो कर्फ्यू क्यों लगता। कश्मीर अतिसंवेदनशील मुद्दा है। इसका समाधान वाजपेयी के फार्मूले पर ही होना चाहिए। कश्मीर में आरक्षण, आरटीआई कानून को लेकर गृहमंत्री अमित शाह गलत बयानी कर रहे हैं। साथ ही मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को गाय से विशेष प्रेम है तो गौ सम्वर्धन का पूरा खर्चा केंद्र सरकार उठाए।

'कान खड़े तब खड़े होते थे जब इंदिरा गांधी ने पाक के 2 टुकड़े किए'
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मथुरा दौरे पर आए मोदी ने यह बयान दिया कि ॐ और गाय के नाम से कुछ लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते है। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि न हिंदू न मुसलमान न सिख न इसे किसी के रोंगटे खड़े नही होते है। उन्होंने कहा कि रोंगटे तब खड़े होते थे जब इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के 2 टुकड़े कर दिए थे और भुट्टो साहब के बाल कटने पर होते खड़े होते थे।

बीजेपी ने पेश की देश की झूठी तस्वीर-दिग्विजय
सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे ज्यादा बी बीजेपी के शासन में निर्यात हुआ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन में स्वीकार किया है कि बी एक्सपोर्ट चंदा सबसे ज्यादा लिया है। काग्रेस नेता ने कहा कि आपके शासन में न आतंकवाद समाप्त हुआ है और न ही भ्र्ष्टाचार कम हुआ और न ही काला धन वापस आया।

'मनमोहन से नसीहत लेकर देश की अर्थव्यवस्था ठीक करिए'
दिग्विजय कहा कि मोदी मनमोहन सिंह से नसीहत लेकर देश की अर्थ व्यवस्था को ठीक करिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज कश्मीर के हालत ठीक नही है। बीजेपी ने देश के सामने झूठे तस्वीर पेश की है। जब उनसे पूछा गया कि राहुल ने कश्मीर पर गक्त बयान दिया है तो उन्होंने कहा कि राहुल ने कोई गलत बयान नही दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मामला संवेदनशील है अटलजी के तीन सूत्रीय फार्मूले से कश्मीर समस्या का हल हो सकता है।

'मोदी और अमित देश में गुजरात मॉडल ऑफ गवर्नेंस चला रहे'
उन्होंने प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश में गुजरात मॉडल ऑफ गवर्नेंस चला रहे हैं। इसमें विरोधियों को पकड़ो। उन पर झूठे मुकदमे लगाओ। झूठे मामलों में फंसाओ। यही सब किया जा रहा है। जो उन्होंने गुजरात में किया था, वही अब देश में किया जा रहा है।' इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यामिनी रमण आचार्य, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर, जिलाध्यक्ष सोहन सिंह सिसौदिया व नगर अध्यक्ष आबिद हुसैन आदि कांग्रेस के नेतागण उपस्थित रहे।


 

Tamanna Bhardwaj