BJP की जयाप्रदा के खिलाफ रामपुर से उपचुनाव लड़ सकती हैं डिंपल यादव!

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 01:34 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को रामपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।

सपा में यह चर्चा जोरों से चल रही है कि डिंपल यादव को रामपुर सीट से मैदान में उतारकर आजम खान के मजबूत किले को बचाने की पुरजोर कोशिश की जाएगी। वहीं इसके विपरित बीजेपी से जयाप्रदा को मैदान में उतारने के कयास लगाए जा रहे हैं। जया प्रदा द्वारा रामपुर के दौरे करना यहां के कार्यक्रमों में शामिल होना इसी रणनीति का हिस्सा हो सकती है। आजम खान इस सीट से 9 बार विधायक चुने गए हैं। इस बार रामपुर से  सांसद चुने जाने के बाद यह विधानसभा की सीट खाली हुई है। चर्चा यह भी है कि बसपा और कांग्रेस रामपुर में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।

बता दें कि रामपुर की सीट आजम खान का मजबूत गढ़ माना जाता है। वह इस सीट से लगातार जीत रहे हैं।इस सीट पर बीजेपी के अलावा बसपा भी अभी तक जीत नहीं दर्ज कर सकी है। इस बार के लोकसभा चुनाव में डिंपल यादव को कन्नौज में बीजेपी के सुब्रत पाठक से हार का सामना करना पड़ा था।

 

 

Ruby