CAA को लेकर ये बोलीं डिंपल यादव, कहा- अमित शाह ज्ञान दे चुके हैं...मूलभूत मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 11:26 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने EVM से चुनाव कराए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अन्य देशों की तुलना करते हुए भारत में बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की है। डिंपल यादव ने कहा कि जब बाकी देशों में बैलेट पेपर से चुनाव हो सकते हैं, तो भारत में क्यों नहीं? डिंपल यादव ने कहा कि बैलेट पेपर पर लोगों का भरोसा होता है। वोटर जब वोट देकर आते हैं तो उसमें कोई चीटिंग नहीं होती है। 

सांसद डिंपल यादव ने कहा कि पाकिस्तान हो, बांग्लादेश या चीन हो, सब बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव करवा रहे हैं। फिर भारत ही ऐसा देश क्यों बचा है जो EVM के माध्यम से चुनाव कराए। डिंपल ने कहा कि मैं समझती हूं सरकार को लोगो की मंशा को देखते हुए बैलेट पेपर से चुनाव कराना चाहिए। दरअसल, डिंपल यादव अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं थीं। इस दौरान उन्होंने CAA से लेकर महंगाई, एमएसपी, रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर अपनी राय जाहिर की। 

डिंपल यादव ने CAA पर अमित शाह के बयान पर भी जवाब दिया। अमित शाह के 'CAA नागरिकता देने का कानून है लेकिन विपक्ष बरगलाने का काम कर रहा है' के जवाब में लोकसभा सांसद ने कहा कि अमित शाह पहले इस पर बोल चुके हैं और ज्ञान दे चुके हैं। अब चुनाव का सीजन है, मूलभूत मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। जनता को समझाने और बताने के लिए महंगाई, एमएसपी, रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा जैसे बहुत सारे मुद्दे हैं। बीजेपी ने इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए CAA लागू किया गया है। वहीं, डिंपल यादव ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। चोट को स्टंट बताई जाने पर डिंपल यादव ने कहा कि जो खुद स्टंट मारते हैं वो दूसरों को इसी निगाह से देखते हैं।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj