जब पूरे देश की सरकार जाएगी तो उत्तर प्रदेश की सरकार भी हटाने का काम होगा: डिंपल यादव

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 12:22 PM (IST)

मैनपुरी (आफाक अली खान): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव ने कहा कि सब एक होकर वोट डालेंगे तो हम बदलाव ला सकते हैं। डिंपल यादव ने भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि जब पूरे देश की सरकार जाएगी, तो उत्तर प्रदेश की सरकार भी हटाने का काम होगा। उन्होंने कहा कि यह लोग वन नेशन वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं, क्या ये भी मुमकिन है कि पूरी सरकार ही बदल जाए।

वहीं, आचार संहिता उल्लंघन मामले में ECI द्वारा कांग्रेस और भाजपा से मांगे गए जवाब को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि गलत शब्द का प्रयोग नहीं होना चाइए। जो शब्द लोगों के बीच में ऐसे भाव पैदा करें, जिससे कि समाज में जो सौहार्द है ये बिगड़े। मैं समझती हूं इसकी नियमावली चुनाव आयोग के पास है और सभी जानते हैं इसके बावजूद भी इस तरह का जो शब्दों का प्रयोग होता हैं, वह बहुत निंदनीय है। मैं समझती हूं की चुनाव आयोग को कुछ स्टेप्स लेने चाहिए।

पीएम मोदी के बयान पर क्या बोलीं डिंपल यादव
डिंपल यादव ने पीएम मोदी के कांग्रेस को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि जब भी चुनाव आते हैं तो हमको इस बात को देखना पड़ेगा किस तरह की भावनाओं का प्रयोग करके भाजपा वोट बटोरने का काम करती है। अब लोगों को संविधान बचाना है। ये चुनाव लोकतंत्र बचाने की लड़ाई है। मैं सभी से कहना चाहूंगी कि किसी तरह के भ्रम में पड़े बिना सही दिशा में अपना वोट दें, क्योंकि यही मौका है। हो सकता है  कि आने वाले समय में वोट करने को ही न मिले। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र की सत्ता में आती है, तो सारी संपत्ति मुस्लिमों को बांट देगी।

'हमरा युवा बेरोजगार है, नौकरियां नहीं है...'
वहीं, डिंपल यादव ने सुब्रत पाठक के बयान पर कहा कि मैं समझती हूं कि इस तरह की जो भेदभाव वाली राजनीति है, इस राजनीति की वजह से ही प्रदेश और देश का विकास नहीं हो पाया है। कहीं न कहीं ये नकारात्मक राजनीति की वजह से है। हमरा युवा बेरोजगार है, नौकरियां नहीं है और आज हमारी महिलाएं असुरक्षित है। इसकी वजह से हमारा किसान और जवान बदहाली की स्थिति में है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और निर्वातमान सांसद सुब्रत पाठक ने अखिलेश के कन्नौज से चुनाव लड़ने पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि भारत में कन्नौज और पाकिस्तान का मैच है, जिसमें भारत जीतेगा। जिस पर अब डिंपल यादव ने पलटवार किया है। 

Content Editor

Harman Kaur