अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर भावुक हुए दिनेश शर्मा, कहा- राजनीति में मेरे आदर्श हैं वो

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 12:13 PM (IST)

लखनऊः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बिगड़ती हालत पर उत्तर प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भावुक हो गए। पत्रकारों से रूबरू होते हुए उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने कहा कि राजनीति में वह मेरे आदर्श हैं। अटल वाजपेयी से जुड़े कुछ किस्सों को उन्होंने इस दौरान सांझा किया।

दिनेश शर्मा ने बताया कि अटल वाजपेयी की लखनऊ में आखिरी जनसभा 2006 में कपूरथला में थी। मुझे मेयर पद के लिए नामित किया गया था। उन्होंने मुझे खड़ा कर दिया और कहा- बोलो। इसके बाद वह खुद भी खड़े हो गए। उनका एक शब्द पूरी चर्चा का विषय बन जाता था।

उन्होंने कहा कि एक बार मैं दिल्ली गया था, उस वक्त मदनलाल खुराना, साहेब सिंह वर्मा, कोहली और कुछ अन्य लोग किसी विषय पर विचार-विमर्श कर रहे थे। वहां उन्होंने अपने हाथ से मुझे पेड़ा खिलाया और गले लगाया। यह पल सुख का ऐसा अनुभव था, जिसका विश्लेषण नहीं किया जा सकता। वह अपने आप में विराट व्यक्तित्व हैं। उनकी तुलना विश्व के किसी से नहीं की जा सकती।

बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 9 सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं। उनकी हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं। वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। 

Deepika Rajput