बस पर सवार हुई सियासत को लेकर बोले दिनेश शर्मा- अनर्गल प्रचार, गलत साक्ष्य कांग्रेस की है गुमराह करने की साजिश

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 02:28 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन में राजनीति का एक अलग ही चेहरा देखने को मिल रहा है। पैदल घरों की ओर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को कांग्रेस की ओर से 1000 बसों के व्यवस्था की बात हो या राजस्थान सरकार द्वारा कोटा में फंसे छात्रों को यूपी की बॉर्डर तक लाने के बिल की बात हो। ऐसे में कांग्रेस और योगी सरकार में जुबानी तरकस एक-दूसरे को मारा जा रहा है। योगी सरकार ने 36 लाख का भुगतान कर दिया है। वहीं यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने जवाबी हमला भी किया है।

दोहरी मानसिकता कांग्रेस को शोभा नहीं देती
प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोहरी मानसिकता राष्ट्रीय नेतृत्व को शोभा नहीं देती और कांग्रेस यही कर रही है।560 बसें यूपी सरकार ने भेजी थी कोटा भेजी थी। हमारी बसों में डीजल की कमी हुई तो राजस्थान के पम्पों पर भराया गया इस पर राजस्थान सरकार ने ही कहा था कि हम बॉर्डर तक बसों को छुड़वा दे रहे हैं। इसके बावजूद राजस्थान सरकार ने 36 लाख 36664 रुपए का रिमाइंडर फिर भेज दिया है।

कोरोना संकट के बीच ऐसी बसों की राजनीति शर्मनाक है
उन्होंने कहा कि एक तरफ राजस्थान सरकार बिल भेज रही और हम बस भेज रहे हैं। वहां बसों के ड्राइवर, कंडक्टर को भोजन तक नहीं दिया। क्या हम ऐसी बसों में अपने लोग भेजते, जहां ड्राइवर को भी खाना नहीं दिया जा रहा है। राजस्थान सरकार में कोई मानवीय संवेदना नहीं है। दरअसल कांग्रेस केवल अनर्गल प्रचार, मिथ्या वर्णन और जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।  कोरोना संकट के बीच ऐसी बसों की राजनीति शर्मनाक है। इसके लिए कांग्रेस को देश और श्रमिकों से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस को दूसरी राज्यों में पैदल घूम रहे श्रमिकों की चिंता क्यों नहीं है?
आज भी राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र में हजारों श्रमिक पैदल घूम रहे हैं। वहां खाने, पीने, टेस्ट और बस की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस को उनकी चिंता क्यों नहीं है? हम श्रमिकों को रोजगार भी देंगे ताकि वह सशक्त हों। कांग्रेस का ऐसा कृत्य पूरी तरह अक्षम्य है।

कांग्रेस पैसा वसूल कर सेवा की नौटंकी बंद करेः अशोक कटारिया
वहीं राज्य परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि कांग्रेस पैसा वसूल कर सेवा की नौटंकी बंद करें आप हिंदुस्तान के भविष्य से वसूली करते हैं और दूसरी तरफ आप कहते हैं कि हम फ्री बस देना चाहते हैं यह शर्मनाक है। वास्तविकता है कि कांग्रेस ने अपनी जवाबदेही से बचते हुए पैसा वसूला है। कोरोना संकट के बीच हमने 94 बसें राजस्थान सरकार की प्रयोग की उसका पैसा दिया दे दिया है। सीएम योगी खजाने का मुंह खोलकर बैठे हैं। यूपी के लोगों को लाने के लिए सरकार के पास अथाह पैसा है। पूरे प्रदेश में योगी योगी हो रहा है इसीलिए कांग्रेस की पेट में दर्द हो रहा है। कांग्रेस पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author

Moulshree Tripathi