’सत्ता से दूर होकर SP-BSP की उड़ी नींद, इसलिए ब्लू बुक को सफेद करने में जुटी मायावती’

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 11:25 AM (IST)

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को अपने जन्मदिन (Birthday) पर ‘ब्लू बुक’ का विमोचन किया। उनकी इस किताब पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मायावती का कहना है कि सपा-बसपा (SP-BSP) के गठबंधन से बीजेपी की नींद उड़ी हुई है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है। सत्ता से दूर होने के बाद सपा-बसपा की नींद उड़ी हुई है, इसीलिए वह ‘ब्लू बुक’ को सफेद करने में जुटी हुई हैं।

दिनेश शर्मा ने कहा कि जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने सरकार पर आरोप लगाने का काम किया है, लेकिन इसके लिए सार्थकता और सत्यता भी होनी जरूरी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि उनका कहना है कि उन्होंने पूंजीपतियों की गुलामी नहीं की है, लेकिन वह खुद पूंजीपति बन गईं। अब किस की गुलामी करेंगी। वह तो ब्लू बुक को सफेद करने में लगी हैं। करोड़ों रुपया काले से सफेद हो गया है। हालांकि, इस मौके पर उन्होंने मायावती और सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी।

ज्ञात हो कि, मायावती ने सालभर में हुई पार्टी की गतिविधियों पर लिखी गई अपनी किताब ‘ब्लू बुक-मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ का विमोचन किया। यह ब्लू बुक का 14 वां संस्करण है। किताब हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में लिखी गई है।

Deepika Rajput