खुशखबरी! कानपुर से 15 सितंबर से शुरू हो रही है दिल्ली-मुंबई समेत कई बड़े शहरों के लिए सीधी फ्लाइट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 02:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यानाथ सरकार हवाई कनेक्टिविटी का लगातार विस्तार कर रही है। इसके तहत अब हवाई सफर करने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। 15 सितंबर से कानपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। इसके साथ बरेली एयरपोर्ट से 12 अगस्त से मुंबई तो 14 अगस्त से बेंगलुरू के लिए उड़ान शुरू हो रही है। इतना ही नहीं प्रयागराज से हिंडन एयरपोर्ट के बीच जल्द फ्लाइट का ट्रायल किया जाएगा। सब कुछ ठीक रहा तो फ्लाइट का संचालन भी शुरू होगा। इसके अलावा यूपी के सभी एयरपोर्ट को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा। इन योजनाओं से साफ है कि निकट भविष्य में गाजियाबाद सहित कई और शहरों के लिए विमान सेवा शुरू हो सकती है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने विभाग के अधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा बैठक की। इसमें हिंडन एयरपोर्ट से प्रयागराज, वाराणसी व लखनऊ के लिए फ्लाइट का ट्रायल शुरू करने पर चर्चा की। बैठक में एयरलाइंस कंपनियों से बात कर ट्यूरिज्म डेवलपमेंट पर प्लान बनाने पर चर्चा हुई। इसके लिए अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

इस दौरान अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि अलीगढ़, मुरादाबाद, कुशीनगर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। साथ ही आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, मेरठ के साथ ही अन्य एयरपोर्ट का कार्य भी अन्तिम चरण में है। मंत्री नंदी ने कहा कि वर्तमान सरकार के आने के बाद से एयरपोर्ट्स के विकास कार्यों को तेजी मिली है और उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा विकसित किये जा रहे एयरपोर्ट्स के कार्यों की केन्द्र सरकार के स्तर पर काफी सराहना की गई है। गौरतलब है कि प्रयागराज से मौजूदा समय में दिल्ली और मुंबई समेत कई शहरों के लिए नियमित तौर पर फ्लाइट है। कोरोना वायरस का कहर कम होने के बाद से यात्रियों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static