बेदर्द खाकीः दूध मूंहे मासूम संग महिला को 24 घंटे तक बैठाया कोतवाली, कर दिया ऐसा हाल

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 06:37 PM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश पुलिस अच्छे से जानती है कि सुर्खियों में कैसे बना रहा जा सकता है। चाहे उसके लिए साम दाम दंड भेद अपनाना पड़े। ऐसे में आए दिन किसी न किसी कारण से पुलिस सुर्खियों की जान बनी रहती है। ऐसा ही एक मामला फर्रुखाबाद का सामने आया है। जहां पुलिस ने 24 घंटे से एक महीने के दूध मुंहे बच्चे को उसकी मां के साथ कोतवाली में बैठाए रखा।
PunjabKesari
बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जटवारा जदीद के सत्यम आर्य नें कोतवाली में 27 सितम्बर को मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उसका आरोप था कि उसके चाचा गया प्रसाद नें फर्जी अभिलेखों की मदद से उनके पैतृक भूमि को नेहा दिवाकर को बिक्री कर दी है। इसके बाद पुलिस ने न्यायालय में महिला को रिमांड पर लेने के लिए पेश किया। लेकिन न्यायालय भूमि विवाद के मामले में बिना किसी ठोस सबूत के महिला को कोर्ट में पेश करने के मामले में सख्त हो गया।
PunjabKesari
लेकिन चौकी इंचार्ज भानू प्रकाश ने महिला को पकड़कर कोतवाली में ही बैठा दिया। नेहा के साथ उसका एक महीने का बच्चा था जिसे 24 घंटे से अधिक कोतवाली में बैठाए रखा गया। महिला के साथ कोतवाली में मार पीट भी किया गया। कोर्ट नें तत्काल महिला को छोड़ने का आदेश जारी कर दिया। साथ ही चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाही के लिए एसपी व पुलिस उप महानिरीक्षक को लिखने के आदेश दिये हैं। जिससे चौकी इंचार्ज पर कार्यवाही की तलवार लटक गयी है।

पुलिस नें मामले  में 420, 457, 468, 471, 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोर्ट ने महिला की रिमांड को निरस्त कर चौकी इंचार्ज को कड़ी फटकार लगाई है।कोर्ट नें समस्त बिंदुओं पर गहनता से मंथन करने के पश्चात रिमांड अस्वीकृत कर दिया। गलत तरह से जांच करने के मामले में कोर्ट ने कहा की अभियुक्त को गलत तरह से बिना पर्याप्त सबूतों के पेश किया गया। कोर्ट ने विवेचक पर कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक व पुलिस उप महानिरीक्षक को आदेश की प्रति भेजने के आदेश दिये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static