अंतिम संस्कार के 2 दिन बाद हुआ मौत का खुलासा, जेब से निकली पर्ची ने खोला राज

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 08:36 AM (IST)

आगरा: आगरा में एक शख्स के अंतिम संस्कार के 2 दिन बाद उसकी हत्या का खुलासा हुआ। मृतक के फोन और कपड़ों की जांच के बाद परिजनों ने बलि देने का आरोप लगाया है। परिजनों ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

मामला आगरा के मलपुरा थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले रूप सिंह की 24 नवम्बर को संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। मृतक के भाई विश्वनाथ ने बताया कि घटना के दिन वह सुबह चचेरे भाई दिगम्बर के साथ घर से निकला था। शाम को पास के डावली गांव में एक खेत में उसकी डैड बॉडी मिली। पूछने पर दिगम्बर ने बताया कि गड्ढे में गिरने से उसकी मौत हुई। परिजनों ने भी आकस्मिक मौत समझकर 25 नवम्बर को अंतिम संस्कार कर दिया।

26 नवम्बर को रूप सिंह की बेटी घटना के दिन पिता के पहने गंदे कपड़े धो रही थी। इस दौरान पैंट की जेब से एक पर्ची निकली, जिसमें टोना-टोटका करने की बात लिखी थी। इसके बाद भाई के फोन को चैक किया तो रूप की दिगम्बर से हुई बातचीत का खुलासा हुआ। दोनों के बीच टोना-टोटका करने और सोना निकालने की बात हो रही थी।

दिगम्बर की खोजबीन की गई तो वह गायब मिला। पता चला है कि एक तांत्रिक ने दिगम्बर से कहा था कि जमीन में दबा हुआ सोना पाना है तो बलि देनी होगी। इसी के चलते उसने रूप सिंह को मार दिया। शक होने पर परिजन दोबारा से उस खेत में गए, जहां उसकी डैड बॉडी मिली थी। खेत में एक कोठरी बनी थी, उसे चैक किया गया तो पता चला कि वहां तांत्रिक क्रिया की गई थी। इसी के लिए वह रूप को घर से बुलाकर ले गया था। दिगम्बर भी तंत्र क्रिया का मास्टरमाइंड था।

उसी ने रूप सिंह को बेवकूफ बनाकर गड़ा सोना दिलाने के बहाने उसकी बलि दे दी। मलपुरा थाने में 4 लोगों के खिलाफ  नामजद तहरीर दी गई है। थानाध्यक्ष मलपुरा रमेश भारद्वाज ने बताया कि जांच की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है, जल्द खुलासा होगा।