गोला विधानसभा उपचुनाव में कम मतदान से सपा-भाजपा खेमे में बेचैनी

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 05:21 PM (IST)

गोला गोकर्णनाथः गोला विधानसभा के उप चुनाव में मतदान प्रतिशत कम होने पर भाजपा और सपा खेमें में बेचैनी है। दोनों प्रत्याशी अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ चिंतन-मनन में लगे रहे। अलग-अलग बूथों के वोटों की गणनाकर अपनी-अपनी स्थिति आंकने में लगे हैं।

आठ माह पूर्व हुए विधानसभा चुनाव के मतदान से उप चुनाव में 7.67 प्रतिशत कम वोट पड़े। कम मतदान के नुकसान की चिंता प्रत्याशियों को ही नहीं कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भी सता रही है। अपने अपने हिसाब से प्रत्याशी गुणा-भाग लगा रहे हैं। सपा प्रत्याशी विनय तिवारी का कहना है कि तमाम मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में नहीं थे। जो लोग अन्य जिलों में सर्विस करते हैं उन्हें अवकाश न मिलने के कारण वोट डालने नहीं आ सके लेकिन जितने भी वोट पड़े हैं उसमें उन्हें संतोष है। भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि भी कम मतदान को लेकर चिंतित दिखे। उन्होंने बताया कि आठ माह पूर्व हुए विधानसभा के आम चुनाव के बाद उप चुनाव में मतदान प्रतिशत 7.67 प्रतिशत कम हो जाना विचारणीय है। वह मतगणना के बाद इस पर गहन चर्चा कर विकल्प खोजने का प्रयास करेंगे।

मुस्लिम वहुल्य भुड़वारा में सबसे कम पड़े वोट
गोला गोकर्णनाथ। माना जाता है कि मुस्लिम और यादव सपा के वोटर हैं। हालांकि इस बार के चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं के भाजपा के पक्ष में भी मतदान किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। बांकेगंज ब्लाक का ग्राम भुड़वारा मुस्लिम बहुल्य ग्राम है। यहां सबसे कम 44.59 प्रतिशत मतदान होने से खासकर सपा खेमे की धुकधुकी बढ़ी हुई है। दोनों प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों को गांव में चुनावी हालातों की टोह लेने के लिए लगा दिया है।

 

Content Writer

Ajay kumar