योगी सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चा तेज, इन चेहरों को मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही 6 से 7 नए चेहरों को योगी कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है। इसके अलावा जिन मंत्रियों का परफॉरमेंस सही नहीं रहा है। उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इस बात को हवा तब मिली जब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह की सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ बैठक भी हुई।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हुई बैठक के बाद मिली जानकारी के अनुसार अब उत्तर प्रदेश प्रभावी राधामोहन सिंह अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंप सकते हैं। इस रिपोर्ट के बाद ही मंत्रिमंडल के विस्तार पर मुहर लग सकेगी। ऐसी भी जानकारी मिली है कि बीजेपी ने साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयार शुरू कर दीं, जिसके चलते पार्टी अब मंत्रिमंडल में विस्तार के जरिए एक तीर से कई निशाने साधने की फिराक में है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए ऐसे वर्गों को शामिल करेगी। जिन्हें अभी तक मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। पार्टी कुछ चुनिंदा नेताओं को शामिल कर अपनी पकड़ उस वर्ग पर मजबूत करना चाहती है, जो आज भी बीजेपी में अपना हित नहीं देखते हैं, जो अन्य विपक्षी पार्टियों के पक्के वोटर के रूप में देखे जाते हैं।

ऑदरअसल, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वरुण के निधन के बाद दो सीटे खाली चल रही हैं। इन दो सीटों को भरने के साथ-साथ योगी सरकार की योजना कैबिनेट में नए चेहरों को मौका देने की भी है। ऐसे में उन मंत्रियों पर गाज गिर सकती है जो किन्ही कारणों से आरोपों के घेरे में रहे हैं।

Tamanna Bhardwaj