यूपी में राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा! योगी की कैबिनेट बैठक में नहीं हुए शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 11:35 AM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि जलशक्ति विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर एफआईआर लिखे जाने से राज्यमंत्री दिनेश खटीक नाराज हैं। उनके सभी फोन देर रात से बंद हैं। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस्तीफे की पुष्टि नहीं की गई और स्वतंत्र देव सिंह ने भी ऐसी किसी जानकारी से स्पष्ट इन्कार कर दिया।

राज्यमंत्री ने लगाए ये आरोप
राज्यमंत्री दिनेश खटीक का आरोप है कि बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया गया है। उनके करीबी ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। खटीक जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए।

मंगलवार दोपहर में जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की तो उसमें भी खटीक नहीं दिखे। पता चला है कि सोमवार को राजधानी के किसान भवन में ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बैठक की। उसमें राज्यमंत्री खटीक पहुंचे तो थे, लेकिन बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए। 

क्यों नाराज हैं दिनेश खटीक?
सूत्रों का कहना है कि जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक अपने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से नाराज बताए जा रहे हैं. बतौर राज्य मंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कुछ इंजीनियर के तबादले की सिफारिश भी की थी, लेकिन वह भी तबादला नहीं हुआ. अधिकारियों ने असमर्थता जाहिर की थी। 

इसके अलावा बीते महीने मेरठ में दलित युवकों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी. पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज न होने पर वह नाराज थे. बाद में इस मामले में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के समर्थकों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी केस दर्ज किया गया था. अपने समर्थकों पर केस दर्ज होने से वह नाराज बताए जा रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static