UP में पसरा डिप्थीरिया का कहरः अब तक 10 बच्चों की मौत, 5 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 10:43 AM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में इन दिनों डिप्थीरिया नामक बीमारी का कहर पसरा हुआ है। इस जानलेवा बीमारी ने अब तक 10 मासूमों को मौत की नींद सुला दिया है, जबकि 5 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। बीमार बच्चों को सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। गांव में दहशत का माहौल बन गया है।

दरअसल जलालाबाद थाने के मनोरथपुर गांव में पिछले 18 दिनों डिप्थीरिया से 10 बच्चो की मौत हो गई। जबकि गांव के 8 वर्षीय चंचल पुत्र सतीश, 4 वर्षीय मुस्कान पुत्री सतीश, 3 वर्षीय चांदनी पुत्री सतीश, 8 वर्षीय रोहित पुत्र विनोद और 7 वर्षीय आंकेश पुत्र सतीश को पिछले दिन से तेज बुखार है

परिजनों के मुताबिक तेज बुखार आने के बाद उन्होंने डाक्टर को दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अचानक बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उन्होंने सीएचसी में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। डाक्टरों को जब पता चला कि बच्चे एक ही गांव के हैं तो डाक्टर ने एक टीम हरेवा गांव कैंप करने के लिए भेज दी। फिलहाल बच्चो की तबियत बिगड़ती जा रही है।

वहीं डाक्टर ज्ञानेंद्र का कहना है कि हरेवा गांव के पांच बच्चे अस्पताल आए हैं। जिनको काफी तेज बुखार आ रहा है। जिन बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ रही थी उनको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हरेवा गांव में एक टीम भेज दी गई है और एक टीम मनोरथपुर गांव में कैंप कर रही है।