RSS कार्यकर्ता संग विवाद मामले में मुकदमा के बाद भी कारवाई न होने से आहत दरोगा ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 01:07 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तैनात सब इंस्पेक्टर अरुण राणा ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। दरअसल आरएसएस कार्यकर्ता के साथ दरोगा पर अभद्रता का आरोप लगा है। जिसके बाद उसे एसपी ने निलंबित कर दिया था। शाम को दरोगा अपने घर से बाजार आए थे। तभी चार लोगों ने उन पर लाठी-डंडो से हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गए। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरएसएस के लोगों ने ही उस पर हमला किया। उसने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मगर दरोगा को कोई मदद नहीं मिली। जिस वजह से दरोगा ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

बता दें कि मामला हल्दौर थानां क्षेत्र के झालू चौकी का है। जहां पर दरोगा अरुण कुमार राणा का 15 जुलाई को झालू निवासी और आरएसएस का पदाधिकारी उमंग काकरान जो कि चरित्र प्रमाण पत्र सत्यापन कराने को आया था। उसके संग किसी बात पर विवाद हो गया। जिसपर दरोगा ने उसे थप्पड़ मार दिया। वहीं आरएसएस पदाधिकारी संग अभद्रता पर पूर्व सांसद भारतेंद्र सिंह के साथ आरएसएस के लोग एसपी से भी मिले। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि 16 जुलाई को एसपी ने दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

आगे बता दें कि सस्पेंड दरोगा शाम को अपने कमरे से बाजार कुछ सामान लेने जा रहे थे। तभी चार हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। वह लोग उसे लाठी-डंडो से पीटने लग गए। फिर किसी तरह बाजार में मौजूद अन्य लोगों ने उन्हें बचाया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़ित को पांव में चोट आई थी। उसे अस्पताल भेजा गया। जहां से उपचार देकर उसे घर भेज दिया गया। अरुण कुमार ने बदमाशों के खिलाफ हल्दौर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मगर दरोगा ने पुलिस पर उनकी मदद न करने का आरोप लगाया व इस्तीफा दे दिया। वहीं दरोगा के इस्तीफे का लेटर वायरल होने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और आरएसएस उमंग काकरान और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi