सपा प्रत्याशी हसन की जीत के जश्न में पड़ा खलल, समर्थकों व विरोधी गुट के बीच जमकर पथराव

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 04:09 PM (IST)

बिजनौरः बिजनौर के गांव खासपुरा में विधानसभा उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी की जीत का जश्न मनाने को लेकर उनके समर्थकों व विरोधी गुट के बीच जमकर पथराव हुआ। इस विवाद में पराजित प्रत्याशी के समर्थकों ने गुरुद्वारे में पत्थरबाजी की और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया। 

बता दें कि नूरपुर विधानसभा के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी नईमुल हसन की जीत हुई है जबकि भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह चुनाव हार गईं है। विजयी प्रत्याशी नईमुल हसन का गांव खासपुरा के सिख समुदाय के समर्थकों ने स्वागत किया। इसके बाद नईमुल हसन चले गए। 

ग्रामीणों के अनुसार अवनी सिंह के समर्थक जाट समुदाय के लोगों ने नईमुल हसन स्वागत करने पर अपनी नाराजगी जाहिर की। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया और दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव और फायरिंग हुई।

आरोप है कि कुछ लोगों ने गांव के अंदर स्थित गुरुद्वारे में पत्थर फेंके और गुरुद्वारे के पालकी वाहन, मारुति वैन, स्कूटी व बाइक  क्षतिग्रस्त कर दीं। दोनों पक्षों में विवाद होने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। एसपी सिटी दिनेश सिंह भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। उन्होंने दोनों पक्षों से गांव में शांति कायम रखने की अपील की। विवाद के बाद काफी देर तक दोनों पक्षों के लोग अपने हाथों में हथियार लेकर घूमते रहे। सिख समुदाय ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है।
वहीं गांव में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है ताकि कोई अनहोनी न हो। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी ने कैमरे के सामने से बोलने से इनकार कर दिया है। इलाके के लोगों के मुताबिक चालीस से पचास उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। इसके साथ ही कार व बाइक तक को छतिग्रस्त कर दिया गया।

Ruby