बिना लाइसेंस के खाद्य सामग्री बेचने वालों पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 03:53 PM (IST)

सहारनपुरः प्रदेश सरकार की सख्ती के बाद भी मिलावटखोर खाद्य सामग्री में मिलावट करने से बाज नहीं आ रहे हैं। योगी सरकार ने खाद्य सामग्री बेचने के लिए लाइसेंस अनिवार्य करने के आदेश दिए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी मिलावटखोर अपनी मिलावटी सामान की बिक्री धड़ाधड़ कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम ने देवबंद में मलखान सिंह चौक स्थित दूध की डेरी पर मावे का नमूना लिया। वहीं चाहपारस में विभिन्न ब्राडों बिना लाइसेंस बेची जा रही नमकीन को जब्त कर लिया है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने होली पर्व को ध्यान में रखते हुए बिना लाइसेंस के खाद्य सामग्री बेचने वालों के अड्डों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने बिना लाइसेंस बेची जा रही खाद्य सामग्री को जब्त किया है। वहीं जब दूसरे अवैध खाद्य सामग्री बेचने वाले मिलावटखोरों को छापेमारी की जानकारी हुई तो वह दुकाने बंद कर फरार हो गए।

इस मामले में सुनील शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर होली त्योहार के मद्देनजर छापेमारी की कार्रवाई गई है। उन्होंने बताया कि दूध डेयरी से लिए गए सैंपल और नमकीन के लिए गए सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीत कुमार, अशोक कुमार, विशाल गुप्ता और संजीव कुमार सहित अन्य शामिल रहे।