दीपक अपहरण कांड: नेपाल सीमा से इनामी जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 04:25 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया में युवक का अपहरण कर उसका करीब 10 करोड़ रुपए की सम्पत्ति को बैनामा कराने का मास्टर माइंड जिला पंचायत अध्यक्ष को पुलिस ने नेपाल सीमा पर धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने संवाददाताओं को बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के देवरिया खास मुहल्ला निवासी दीपक मणि का अपहरण कर लिया गया था जिसकी गुमशुदगी सदर कोतवाली में 28 अप्रैल को दर्ज कराई गयी थी और इसमें गुमशुदा व्यक्ति के जान को खतरा बताया गया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस की टीम ने पांच मई अपहृत दीपक मणि को शहर के अमेठी मुहल्ले से बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने देवरिया के उप निबंधक फूल चंद्र यादव और उनकी टीम सहित कुल दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव उर्फ बबलू फरार था और पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये लगी हुई थी। फरार जिला पंचायत अध्यक्ष पर आई जी द्वारा पचास हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

उन्होंने बताया कि फरार राम प्रवेश को देवरिया की पुलिस टीम ने कल नेपाल सीमा पार कर भारत में आने पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नेपाल में वह करीब 25 दिनों तक छिपा हुआ था और पुलिस टीम बराबर उसके पीछे लगी हुई थी।नेपाल में रहने के कारण कानूनी अड़चन होने के कारण पुलिस उसे नेपाल में गिरतार नहीं कर रही थी। कल वह जब भारत में आकर लखनऊ जाने के फिराक में था तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसके पास से अपहृत दीपक मणि द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ चार लाख पचास हजार रूपये का ओरियन्टल बैंक आफ कामर्स चेक,नेपाली नोट,भारतीय रूपये,बैंक एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद किया है। 

Tamanna Bhardwaj