2 महीने से बिजली-पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने लगाया रोड पर जाम

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 02:43 PM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की लगातार लापरवाहियां उजागर हो रही हैं। आए दिन जर्जर तारें टूटकर सड़कों और लोगों के घरों पर गिर रही हैं। जिसके चलते कई घरों में आग भी लगी और कई लोगों की फसल जलकर खाक हो गई। वहीं अब कम वोल्टेज के कारण पानी की सप्लाई लगभग 2 महीनों से बाधित पड़ी है। इस समस्या के निदान के लिए ग्रामीणों ने अधिकारियों से लेकर जन प्रतिनिधियों तक सभी के दरवाजे खटखटाए, लेकिन समाधान किसी के पास नहीं निकला। जिसके चलते परेशान ग्रामीणों ने बिठूर चकलवंशी रोड पर जाम लगा दिया।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक विकास खंड सरोसी की सबसे बड़ी ग्राम सभा परियर की मूल समस्या मीठे पानी की है, जो सदियों से चली आ रही है। जिसके चलते जल निगम द्वारा ओवर हेड टैंक बना कर घरों में पानी सप्लाई की व्यवस्था की गई। वहीं पिछले 2 महीने से सफीपुर विद्युत उप केन्द्र के परियर फीडर की जर्जर विद्युत लाइन में विभाग ने लोहे के तार लगा दी। जिससे कम वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो गई और पानी की सप्लाई बाधित हो गई।

ग्रामीणों ने लगाया रोड पर जाम 
जिसके लिए गामीणों ने बिधुत विभाग के अधिकारियों से अपनी समस्या बताई जिसके निदान के लिए आश्वासन तो दिया गया, लेकिन काम नहीं हुआ। गामीणों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता से बात की। साथ ही गामीणों की बात उनसे कराई तो उन्होंने एक सप्ताह के भीतर समस्य खत्म करने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और जाम हटाया गया।

एसडीएम ने समस्या का निदान करने का दिया आश्वासन 
वहीं ग्रामीणों की मदद के लिए परियर ग्राम के प्रधान पति राम सजीवन पाल ने पानी की समस्या को लेकर किराए पर एल्टीनेटर लेकर उससे पानी की सप्लाई शुरू करा दी है। जिससे लोगों को फिलहाल पानी मिलेगा। वहीं इस सम्बन्ध में जब एसडीएम कृपाशंकर सफीपुर से बात की गई तो उन्होंने बताया की मामला संज्ञान में है और बहुत ही जल्द इस समस्या से लोगों को निजात दिलाया जाएगा। 

Tamanna Bhardwaj