बेटियां पैदा करने की मां को मिली सजा, 3 तलाक देकर घर से निकाला

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2017 - 11:28 AM (IST)

लखनऊ: झांसी जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में बेटी पैदा होने पर 3 तलाक देने का मामला सामने आया है। जहां न्याय के लिए भटक रही पीड़िता को शरई अदालत ने भी शरण देने से मना कर दिया है। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के आवास-विकास में रहने वाली मुमताज बेगम ने बताया कि उनकी शादी 21 दिसम्बर 2003 को स्थानीय निवासी वरिस उज्जमा के साथ हुई थी। महिला के मुताबिक शादी के ठीक बाद वह प्रैग्नैंट हो गई। इस दौरान पति व परिजनों का कहना था कि उन्हें बेटा ही चाहिए लेकिन दिसम्बर 2004 में उसे बेटी पैदा हुई।

इसके बाद पति व अन्य ससुरालियों ने उत्पीड़न करना शुरू कर दिया और कहा कि बेटी पैदा हुई है तो शादी के लिए 5 लाख रुपए ले आओ। महिला के मुताबिक अधिक उत्पीड़न करने पर मायके वालों ने एक प्लाट उसके नाम कर दिया। इससे कुछ समय के लिए मामला शांत हो गया। इस बीच महिला ने एक बेटे और फिर एक बेटी को जन्म दिया, जिसके बाद फिर से ससुराल वालों ने उत्पीड़न शुरू कर दिया और अक्सर उसके साथ मारपीट करने लगे। महिला ने बताया कि कुछ दिन पहले उसे मारपीट कर एक साथ 3 तलाक कहते हुए घर से निकाल दिया गया।

इसके बाद पीड़िता ने शरई अदालत में भी न्याय की गुहार लगाई लेकिन उसे वहां भी न्याय नहीं मिला। न्याय के लिए दर-दर भटक रही महिला का कहना है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो धर्म से उसका भरोसा ही उठ जाएगा और ऐसे में वह हिंदू धर्म अपना लेगी। उसने कहा कि वह न्याय के लिए मोदी और योगी जी से भी मदद मांगेगी।