आगरा में दिव्यांग युवती को नहीं मिल रहा इलाज, पीएम को पत्र लिख लगाई इच्छामृत्यु की गुहार

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 09:04 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा में इलाज कराने को असर्मथ एक बेटी ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। जिले की रहने वाली राजकुमारी का 6 साल पहले हुए एक सड़क हादसे में आधा शरीर बेकार हो गया। परिवार के पास पैसा नहीं था कि इसका बेहतर इलाज करवा पाते। इलाज के अभाव में राजकुमारी के शरीर में अब इंफेक्शन बढ़ता जा रहा है। तिल-तिल कर मारने से बचने के लिए पीएम को खत लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है। 

पीड़िता के माता-पिता के पास अब कुछ भी नहीं है। बेटी के इलाज के लिए अपना घर बार सब बेच दिया है और अब उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं बचे हैं। जब राजकुमारी के बारे में भारतीय दिव्यांग यूनियन के कार्यकर्ताओं को पता चला तो कार्यकर्ताओं ने पीड़िता और उसकी मां को साथ लेकर जिलामुख्यालय के बाहर धरना दिया और प्रशासन से पीड़िता के इलाज में मदद करने की अपील की। 

पूरे प्रकरण पर एडीएम सिटी अंजनी कुमार को जब जानकारी मिली तो उन्होंने सीएमओ को जांच के लिए कहा है। साथ ही प्रशासन स्तर पर मदद करने का आश्वासन भी दिया। गरीब परिवारों के इलाज के लिए सरकार आयुष्मान कार्ड बनाती है जिससे 5 लाख तक फ्री में इलाज होता है। मगर, पीड़ित परिवार के पास आयुष्मान कार्ड भी नहीं है। अगर ढूंढा जाए तो ऐसे कई परिवार मिलेंगे जिनके पास अभी भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पाया है। प्रशासन को ऐसे परिवारों की एक लिस्ट बनानी चाहिए और उन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static