मित्र पुलिस की पिटाई से दिव्यांग की मौत, गुस्साए लोगों ने की तोडफ़ोड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 01:18 PM (IST)

हाथरसः हाथरस जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में पुलिसर्किमयों द्वारा कथित रूप से पीटे जाने से एक दिव्यांग व्यक्ति की मौत हो गई। वारदात से नाराज स्थानीय लोगों ने अलीगढ़-आगरा मार्ग अवरूद्ध कर हंगामा किया।     

पुलिस सूत्रों ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि अलीगढ़-आगरा मार्ग पर चार्ट का ठेला लगाने वाले विमल (45) नामक व्यक्ति से सोमवार की शाम कुछ पुलिसर्किमयों ने चाट खाई थी। पैसे मांगने पर पुलिसर्किमयों ने उसे कथित तौर पर पीटा और उसे घायल अवस्था में छोड़ गए। उन्होंने बताया कि कुछ राहगीरों ने उसे बेसुध देख कर उसके परिजन को सूचना दी, जिन्होंने उसे अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस वारदात से नाराज परिजन और स्थानीय नागरिक अलीगढ़-आगरा मार्ग पर आ गये और शव को सड़क पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। सूत्रों ने बताया कि उग्र लोगों ने रास्ते से गुजर रहीं बसों और अन्य वाहनों पर पथराव किया और उनके शीशे तोड़ डाले। आसपास के लोग पूरे घटनाक्रम से दहशत में आ गए और अपनी दुकानें बन्द कर दीं। जाम लगने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य, पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश समेत वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में दारोगा आशीष यादव को निलंबित कर दिया गया है। यादव तथा दो अन्य पुलिसर्किमयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य ने पीड़ित परिवार को एक लाख रुपये की सहायता दी है। 

Ruby