अफसरों की लापरवाही से दिव्यांग को नहीं मिला BJP की योजनाओं का लाभ, अंधेरे में पढ़ने को मजबूर है छात्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 02:21 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में बिजली विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैये के चलते एक निर्धन दिव्यांग छात्र अंधेरे में पढ़ाई करने को मजबूर है। केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्धन और कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित की है मगर अफसरों के लचर रवैये के चलते इन योजनाओं का लाभ दिव्यांग छात्र नहीं उठा पा रहा है।

जानकारी मुताबिक बीएड परीक्षा की तैयारी में जुटा छात्र अनिल कुमार अपनी पढ़ाई छोड़कर बिजली विभाग के कार्यालयों के चक्कर काट रहा है। यहां दिलचस्प है कि जिला रामपुर मे कलक्टर के ओहदे पर रहे कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह ने अनिल कुमार को ब्लॉक 18/2 कांशीराम आवास का आवंटन करते हुए उसकी पढ़ाई में मदद की थी और साथ ही मातहतों को भी उसका ख्याल रखने के निर्देश दिए हैं लेकिन जिले में बिजली महकमे को इसकी कोई परवाह नहीं है।

अनिल का आरोप है कि जिले के पहाड़ी गेट सबस्टेशन के कर्मचारी उसे परेशान करते हैं। दिव्यांग के साथ उसके माता पिता रहते हैं और उसके पास खाने कमाने का कोई जरिया भी नहीं है। विभाग की उज्जवला योजना के तहत गरीबी रेखा से जीवन यापन करने वाले पात्रों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिया जा सकता है।

उसने कहा कि दिव्यांग और रोजगार का कोई साधन नहीं होने का हवाला देते हुए उसने विद्युत विभाग से मीटर लगाने की गुहार की है, लेकिन दर्जनों चक्कर काटने के बावजूद अब तक उसके मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पहाड़ी गेट सबस्टेशन के जेई लोकेश कुमार ने दिव्यांग द्वारा कार्यालय के चक्कर काटने की बात तो कुबूली लेकिन कहा कि अभी तक उसने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static