DM ने आज़ादी के बारे में न जानने वाले अधिकारियाें की लगाई क्लास, बाद में समझाया मतलब

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 05:36 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (फलकुमार पंवार)-मुजफ्फरनगर में कलक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभागार में जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस पर नगर में सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में डीएम ने एडीेेेएम, सीडीओ सहित सभी शासनिक, प्रशासनिक अधिकारी, अध्यापक और नगर के गणमान्य लोग भी भी मौजूद थे।  

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने आज़ादी के बारे में प्रश्न करते हुए सभी अधिकारियों की क्लास भी ली। जब जिलाधिकारी ने पूछा की स्वतंत्रता का मतलब क्या है? तो ज्यादातर अधिकारी और कर्मचारी बगले झांकते नजर आये तो कुछ को जानकारी ही नहीं है कि स्वतंत्रता की सही परिभाषा क्या है। 

डीएम ने स्वतंत्रता का मतलब समझाया
जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि 15 अगस्त को जो कार्यक्रम होने वाले हैं। हमने सभी से उसके बारे में चर्चा की है और संकल्प लिया है कि जो हमारा स्वतंत्र यानि कि अपना तंत्र है, उसको इस प्रकार से हम संचालित करें जिससे जनमानस को लगने लगे कि हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं। इसको भी स्वतंत्रता दिवस कहा जाता है। 

पॉलिथीन के झण्डों को किया प्रतिबंधित 
जिलाधिकारी ने आगे कहा कि स्वाधीनता का तात्पर्य होता है अपने अधीन सेल्फ डिसीप्लीन रहकर हमें जनता की सेवा करनी है। ऐसा संकल्प हम लोग 15 अगस्त को लेंगे। पॉलिथीन के झण्डों काे भी पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है। झण्डों के प्रयोग में जो प्रोटोकॉल निर्धारित है उसका अनुपालन किया जायेगा और सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक देश भक्ति गीत बजाये जायेंगे।  

Ajay kumar