सोनभद्र मेडिकल कॉलेज की जमीन हेराफेरी मामले में DM ने लेखपाल को किया बर्खास्त

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 07:05 PM (IST)

सोनभद्र: योगी सरकार जब से सत्ता आई है। तब से भ्रष्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर लगाम लगाने का काम शुरू  कर दी है। ऐसे अधिकारियों को पर तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसी बीच सोनभद्र जनपद से मेडिकल कॉलेज की जमीन के चयन में हेराफेरी का मामला सामने आया था।  जिस पर लेखपाल सख्त कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं मामले की जांच भी चल रही थी। जिसकी जांच तहसीलदार को सोपी गई थी।

DM ने बताया कि इस मामले में संबंधित पेशकार और संबंधित न्यायालय के अधिकारी की भूमिका की भी जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज से संबंधित जमीन के चयन में राजस्व लेखपाल व अन्य कार्मिकों की मिलीभगत से हेराफेरी की गई। जांच में मुख्य भूमिका लेखपाल की मिली। बर्खास्त लेखपाल विष्णु के खिलाफ पांच आरोप थे। इसमें बेची जा चुकी जमीन को दोबारा मेडिकल कॉलेज के पक्ष में बैनामा कराने का आरोप भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि यदि समय से इस पर आपत्ति प्राप्त नहीं होती तो राज्य सरकार को करीब 18 लाख रुपये का नुकसान होता। विष्णु चंद्र द्विवेदी के क्रियाकलाप सरकारी सेवा में बने रहने योग्य नहीं है। इसलिए निलंबित लेखपाल को बर्खास्त कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static