टोक्यो ओलंपिक में खेलने वाले देश के पहले IAS अफसर होंगे नोएडा के DM, बैडमिंटन में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 07:37 PM (IST)

नोएडाः खेलेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया के तर्ज पर केंद्र व राज्य सरकार खिलाड़ियों को पर्याप्त सुविधा दे रहे हैं। वहीं जापान की राजधानी टोक्यो में 24 अगस्त से पैरालंपिक ओलंपिक खेलों की शुरुआत होगी। योगी सरकार ने पदक पाने वाले व खेलने वाले खिलाड़ियों को जीत की राशि देने का पहले से ही ऐलान कर दिया है। वहीं इस बार यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई भी टोक्यो पैरालंपिक में खेलेंगे। उनका सेलेक्शन पैरा ओलंपिक खेलों के लिए हो गया है। वो बैडमिंटन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बता दें कि शनिवार को नोएडा के डीएम ने ओलंपिक में हुए अपने चयन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पैरा ओलंपिक दुनिया की सबसे बड़ी खेल स्पर्धा है, जहां पर दुनिया के हर कोने से खिलाड़ी आता है और अपने देश के लिए गोल्ड जीतना चाहता है। ओलंपिक में देश के लिए खेलना ही बहुत बड़ी बात है। मैं अपने देश के लिए जी जान से खेलूंगा और बेहतर प्रदर्शन करूंगा।

आगे बता दें कि सुहास एलवाई देश के पहले IAS अफसर होंगे, जो पैरालंपिक जैसे विशाल आयोजन में देश का प्रतिनिधिनत्व करेंगे। वह दुनिया में तीसरे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। सुहास ने बीते दो साल में कड़ी मेहनत करके अपने प्रदर्शन को सुधारने के साथ ही लगातार अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहे हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static