आगरा: DM ने दिया आदेश- 3 मई तक नहीं खुलेंगे बाजार, जरूरी सामान रहेंगे उपलब्ध

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 01:37 PM (IST)

आगरा: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फेज-2 का देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश का जनपद आगरा सबसे अधिक प्रभावित है। जहां अबतक कोरोना से संक्रमित 358 केस की पुष्टि हो चुकी है। इसे देखते हुए आगरा के डीएम ने साफ किया है कि यहां के हालात में बदलाव नहीं है। इसके चलते 3 मई तक बाजार नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि दवा, दूध, सब्ज़ी उपलब्ध रहेगी। किराना की व्यवस्था पहले जैसी रहेगी। लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन होगा।

70 से अधिक हॉटस्पॉट पर प्रशासन की नजर
बता दें कि आगरा में दूध के बाद अब सब्ज़ियों की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। हॉटस्पॉट वाले इलाक़े में टीम सब्ज़ियां पहुंचा रही है। प्रशासन का कहना है कि पूरे शहर में दूध-सब्ज़ी की क़िल्लत दूर हो गई है। आगरा में अबतक 5 हजार से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है। यहा अबतक 8 कोरोना पाजिटिव की मौत हो चुकी है। 70 से अधिक हॉटस्पॉट इलाकों पर प्रशासन की नजर है।

केंद्र सरकार की तरफ से जारी हुई गाइडलाइन
गृह मंत्रालय की तरफ से देर रात जारी गाइडलाइन के मुताबिक शनिवार से आवश्यक वस्तुओं के साथ ही गैर-जरूरी सामान की दुकान भी खोली जा सकेंगी। लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का सख्ती से पालन करना होगा। यह छूट संक्रमण के अति प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट इलाकों) में नहीं दी गई है। आदेश के मुताबिक, सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत होनी चाहिए। इनमें मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स शामिल नहीं है। शराब व बियर की दुकानें, बार, जिम और मल्टीप्लेक्स भी नहीं खुलेंगे. हालांकि, यूपी में दुकानों को खोलने पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार को लेना है।

Edited By

Umakant yadav