रामपुर के क्वारंटाइन सेंटर का वीडियो वायरल होने पर DM ने दिए कार्रवाई के आदेश, कोरोना योद्धा ने मांगी माफी

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 02:00 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले मेें कोरोना योद्धा यानी स्वास्थ्य विभाग में संविदा कर्मचारी जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था,  उसने वहां से एक वीडियो वायरल किया था। जिसपर जिलाधिकारी रामपुर ने उस वीडियो का संज्ञान लिया और उसके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। अब स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ जिला अस्पताल के सीएमएस ने संविदा समाप्त करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी ने पुलिस कार्रवाई का भी आदेश किया है।

हालांकि इस कार्रवाई के बाद संविदा कर्मचारी ने एक दूसरा वीडियो वायरल किया है। जिसमें उसने जिला प्रशासन से,डीएम साहब से, सीएमओ साहब से, सबसे माफी मांगी है। आरिश ने माफी मांगते हुए कहा कि मुझसे अनजाने में यह भूल हो गई, गलती हो गई मैं आपसे क्षमा चाहता हूं, मैं डिप्रेशन में था। अब उसकी इस माफी का कितना असर जिला प्रशासन पर होता है, यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल प्रशासन की कार्रवाई को कमान से छूटा तीर समझा जा सकता है। जिसको वापस तो नहीं लिया जा सकता पर अब देखना ये होगा की स्वास्थ्य कर्मी के माफी मांगने के बाद क्या प्रशासन उसके खिलाफ कोई नर्मी बरतेगा या स्वास्थ्य कर्मी को अपने किए का हर्जाना भरना पड़ेगा।

बता दें कि रामपुर के जिला अस्पताल में कार्यरत आरिश नाम का संविदा कर्मी जो डालमिया हॉस्पिटल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहा था। इस दौरान आरिश की जांच कराई गई तो वह कोरोना पोज़ीटिव पाया गया। इसके बाद आरिश को जोहर यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटाइन सेंटर L 1 में रखा गया। जहां से उसने एक वीडियो वायरल किया था। जिसमें उसने ज़िला प्रशासन पर कुछ सवाल उठाये थे। उसके इस वीडियो का जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया और उसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे।

वहीं इस मामले में जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि परसों एक स्वास्थ्यकर्मी जो संविदा कर्मचारी था। उसके द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया, जिसमें उसके द्वारा कुछ गलत तथ्य दिए गए थे और उसके द्वारा कुछ चीजों को गलत तरीके से प्रसारित किया गया था। इस मामले में कल ही जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। सीएमएस के द्वारा उसकी संविदा समाप्त करने के लिए लिखा जा चुका है और पुलिस के द्वारा भी इस मामले में कानूनी कार्रवाई की गई है। डीएम ने कहा है कि कार्रवाई इसलिए की गई कि वह एक स्वास्थ्य कर्मचारी था और उसके द्वारा इस तरह का मैसेज देना लोगों के लिए बहुत मायने रखता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static