बलरामपुर गैंगरेप पीड़िता के घर पहुंचे DM-SP, कहा-पीड़िता के पैर और कमर टूटने की खबरें गलत

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 02:33 PM (IST)

बलरामपुर: जनपद के थाना कोतवाली गैसड़ी क्षेत्र की एक बेटी के साथ हुए गैंगरेप के मामले में मौजूदा परिस्थिति को भांपते हुए डीएम और एसपी देवी पाटन मंदिर के महंत मिथिलेश नाथ योगी के साथ पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी देवी पाटन मंदिर के संरक्षक हैं और यहां के महंत उनके खासमखास। जिन्हें साथ लेकर दोनों अधिकारी पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर उन्हें न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया। साथ ही साथ आर्थिक सहयोग के रुप मे 6 लाख 18 हजार 750 रूपये का अनुमति पत्र महंत मिथिलेश नाथ योगी के हाथों पीड़ित परिवार को सौंपा गया। 

मौके पर मौजूद एसपी देवरंजन वर्मा ने कहा कि इस पूरे प्रकरण के सम्बन्ध में गहन जांच पड़ताल किया जा रहा है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है अन्य जो भी लोग दोषी पाये जायेंगे उनके ऊपर भी सख्त कार्यवाही की जायेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया चैनलों में पीड़िता के पैर और कमर टूटने की खबरें चल रही हैं वह एकदम गलत है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं दर्शाया गया है। हालांकि परिजनों की सहमति से प्रशासन की मौजूदगी में पोस्टमार्टम के बाद रात में ही शव का दाह संस्कार कर दिया गया। इसी के साथ साथ पूरे प्रदेश में इस घटना की निंदा की जा रही है और वही बलरामपुर जनपद में भी स्थानीय नेताओं व समाजसेवी संगठनों के द्वारा इसका विरोध देखने को मिल रहा है। पीड़िता के घर पहुंचे सपा के पूर्व मन्त्री डॉ एसपी यादव ने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में हत्या बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ गयी हैं और दोषियों को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। इसके साथ साथ पूर्व मंत्री का यह भी कहना है कि यह घटनाएं अधिकतर पिछड़े व अनुसूचित समाज के लोगों के साथ हो रहा है। 

वहीं गिहार समाज के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार गिहार ने कहा कि वह लड़की हमारे समाज की थी जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है और निश्चित है बहुत ही निंदनीय है और उन दरिंदों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए नहीं तो हम लोग जिले से लेकर प्रदेश तक धरने पर बैठेंगे और न्याय के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। वहीं पीड़िता के घर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी पहुंचा जहां पर बात करते हुए एबीवीपी के सह प्रांत मंत्री अभिषेक कुमार सिंह ने कहा की दरिंदों को जल्द से जल्द फांसी की सजा तक पहुंचाया जाए।
 

Ajay kumar