पुलवामा शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करें DM, SP: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 03:32 PM (IST)

लखनऊः पूरे देश को गमगीन कर देने वाले पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की आज पहली बरसी है। आज हर किसी की आंखों में एक बार फिर पुलवामा की वही भयानक तस्वीरें झलक रही होंगी। 14 फरवरी 2019 को 3 बजकर 30 मिनट पर कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले से गाड़ी टकराई, जिससे भयानक विस्फोट हुआ। जिसके बाद चारों तरफ जवानों के क्षत-विक्षत शव पड़े हुए मिले। वहीं आज सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को इस संबंध में अहम निर्देश दिए हैं।

योगी ने कहा कि डीएम और एसपी सभी शहीदों के घरों पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। यदि किसी बैठक आदि वजहों से डीएम, एसपी उपलब्ध नहीं हैं तो अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचेंगे। 40 शहीद जवानों की याद में पुलवामा के लेथपुरा कैंप में एक स्मारक बनाया गया है, जिसका उद्घाटन आज किया गया। पुलवामा में बने स्मारक में महाराष्ट्र के उमेश यादव ने कलश सौंपा है, जिसमें सभी 40 जवानों के घर की मिट्टी है। अब इस कलश को इसी स्मारक में रखा जाएगा।

सीएम योगी ने शहीदों की याद में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मां भारती की सेवा व राष्ट्र-सुरक्षा के प्रति समर्पित भारतीय सेना के जवान राष्ट्र-भक्ति का अप्रतिम उदाहरण हैं। 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में शहीद जवानों को कृतज्ञतापूर्ण श्रद्धांजलि। मातृभूमि रक्षार्थ आपका बलिदान महानतम है। जय हिंद।
 

Tamanna Bhardwaj