DM-SP ने जिला जेल का किया निरीक्षण, प्रतिबंधित सामग्रियों पर जताई कड़ी नाराजगी

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 09:54 PM (IST)

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक गुरुवार को दोबारा अचानक जिला कारागार पहुंच गए और आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल के अंदर प्रतिबंधित सामग्रियों के न आने पर कड़ी नजर बनाये रखने तथा नये कैदियों गहन जांच के निर्देश दिये हैं। अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सुलतानपुर जिले के जिला अधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा गुरुवार को अपने लाव लश्कर के साथ अचानक जिला कारागार सुलतानपुर पहुंच गए।

उन्होंने यहां पर बन्दीगृह, पुरुष/महिला बैरक, शस्त्रागार, भोजनालय आदि का गहन निरीक्षण करने के साथ ही साथ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा सम्बन्धित से लेने के पश्चात आवश्यक दिशा निर्देश जेल अधीक्षक को दिये। जिला कारागार में निरूद्ध बन्दियों एवं जिला कारागार में नियुक्त कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये बरती जाने वाली सावधानियों एवं अन्य निर्देशों के प्रति जागरूक किया। कोविड-19 संक्रमण के द्दष्टिगत जेल के सभी बैरक, भोजनालय कक्ष, जेल हॉस्पिटल, शौचालय में नियमित रूप से साफ-सफाई कराये जाने के भी निर्देश दिये तथा सभी को मास्क लगाने व सेनेटाजर का प्रयोग करने के साथ-साथ सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने के लिये जागरूक किया।  

अधिकारियों ने जेल अधीक्षक व अन्य जेल अधिकारियों को निर्देशित किया कि जेल के अन्दर कोई भी प्रतिबन्धित सामग्री न आने पाये। इस पर विशेष नजर रखी जाय। इसके साथ ही साथ जेल में आने वाले प्रत्येक नये कैदियों का जेल चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाय व उनके सैम्पल भी जांच के लिये अवश्य भेजे जायें। ज्ञात हो कि बीते 15 मई को भी जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा अचानक जिला कारागार पहुंचे थे और लाव लश्कर के साथ जिला कारागार में गहन निरीक्षण किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static