नमक रोटी मामले में DM का अजीब बयान, कहा- प्रिंट के पत्रकार ने बनाई वीडियो इसलिए हुआ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 04:35 PM (IST)

मिर्जापुरः उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के एक प्राथमिक स्कूल में मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों को नमक-रोटी खिलाए जाने की खबर छापने वाले पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं पत्रकार पर मामला दर्ज होने पर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने अजीबो-गरीब बयान दिया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकार पवन जायसवाल ने प्रिंट मीडिया की बजाय खबरिया चैनल के पत्रकार की तरह वीडियो वायरल किया था। पत्रकार को अपने समाचार पत्र में फोटो सहित खबर छापनी चाहिए थी, जबकि उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे लगता है कि वो साजिश में शामिल थे। उन्होंने कहा कि 22 अगस्त को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ कि जमालपुर ब्लॉक के सिउर प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को एमडीएम में नमक रोटी परोसी गई थी। उन्होंने तब सीडीओ प्रियंका निरंजन, एडीएम एस के सिह और उप जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह की कमेटी बनाई थी। टीम ने जांच में नमक रोटी परोसने की बात को सही पाया, जिसके तहत संबंधित अधिकारियों और अध्यापकों को निलंबित कर दिया गया था।

डीएम ने बताया कि सूचना मिली कि मामला प्रायोजित था। इसलिए पुन: इन्हीं अधिकारियों की टीम से जांच कराई गई तो मामला साजिश निकाला, जिसमें प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल और पत्रकार पवन जायसवाल शामिल हैं। प्रधान प्रतिनिधि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि राजकुमार ने सब्जी लाने से रसोइया को मना कर दिया था जबकि सब्जी विक्रेता के पास पैसे जमा थे। इस तरह मामला सजिश का है।

बता दें कि, पत्रकार के खिलाफ IPC की धारा 120 बी और अन्य धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, जिसे लेकर जिले के पत्रकार आंदोलित है। पत्रकारों ने सुबह कमिश्नर एके सिह को पत्र देकर विरोध प्रकट किया।

Deepika Rajput