Rampur: पेंशन भुगतान में लापरवाही बरत रहे लेखाकार की DM ने वेतन वृद्धि रोकी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 09:06 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर के जिलाधिकारी (डीएम) ने पेंशन भुगतान में लापरवाही बरतने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता के साथ बुधवार को कोषागार में छापा मारकर लेखाकार की वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी। रामपुर में पेंशन भेजने में लापरवाही बरतने पर कोषागार कार्यालय में डीएम आरके मांदड़ ने शिकायतकर्ता को साथ लेकर छापा मारा। छापे के दौरान लेखाकार के विरुद्ध शिकायत को सही पाते हुए डीएम ने वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही की है।       

न्यायिक विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी ने मुरादाबाद से पेंशन स्थानांतरित होने के बाद बार बार कोषागार के चक्कर लगाने से परेशान होकर पेंशन भुगतान के लिए जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत की। डीएम आरके मांदड़ ने पेंशनर के मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद कोषागार कार्यालय में लेखाकर सुधांशु के पास पहुंच गये। पेंशनर की पेंशन न पहुंचने के कारणों के बारे में पूछा। इस पर लेखाकर द्वारा बिना वजह पेंशन भुगतान में देरी करने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए लेखाकार की सर्विस बुक में फौरन जुलाई महीने में लगने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक संबंधी कार्यवाही कर दी।       

डीएम आरके मांदड़ ने कहा कि राजस्व और विकास विभाग से जुड़े कार्यालयों के साथ साथ समस्त कार्यालयों में कार्मिकों की समय पर हाजिरी और उनकी कार्यशैली के बारे में विभिन्न माध्यमों से निगरानी करायी जा रही है। डीएम ने सभी एसडीएम सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे कर्मचारियों की कार्यशैली पर विशेष ध्यान दें और लापरवाह कार्मियों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सख्त कार्यवाही कराएं।

Content Writer

Mamta Yadav