कोरोना को लेकर बस अड्डे पर न हो लापरवाही, लागू हुआ यह नियम

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 09:00 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार से लेकर कोरोना वॉरियर्स तक अलर्ट मोड पर काम कर रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए बरती गई सावधानियों में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो इसलिए अब बस अड्डों पर 10 तरह के बदलाव किए गए हैं। इन बदलाव पर निगरानी रखने के लिए सभी अफसरों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि यह निर्देश परिवहन निगम के एमडी के आदेश पर प्रधान प्रबंधक पी एंड आईडी राजीव चौहान ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र जारी करते हुए दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अपने-अपने बस अड्डे पर बसें सेनेटाइज करने से लेकर यात्रियों के सुरक्षा के लिए किए गए उपाय की फोटो खींचकर कोलाज बनाकर दिन और तारीख के साथ भेजें। जिससे बस अड्डे से लेकर यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो सके इसके साथ ही कोई कमी हो तो उसे भी दूर किया जा सके।

वहीं कोलाज में इन चीजों को एड करने का निर्देश दिया गया है। जिसमें बस डिपो पर बसें सेनेटाइज, कार्यालय में कर्मियों के प्रवेश, कर्मचारियों के थर्मल स्कैनिंग, कार्यालय को सेनेटाइज, बसों की सफाई-धुलाई कराते समय, यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराते समय, यात्री हैंड फ्री सेनेटाइज मशीन की फोटो, पैडल टाइप से सेनेटाइजर करते हुए यात्री चालक व परिचालक मास्क पहनें हुए व  बस में बैठे हुए यात्रियों की संख्या  के समय की फोटो को खींचकर उसका कोलाज बनाकर भेजने का निर्देश जारी हुआ है।

 

Author

Moulshree Tripathi