दहेज में कार नहीं मिली तो दिया तीन तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 04:31 PM (IST)

कौशांबीः तीन तलाक जैसी कुप्रथा के चलते मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों से निजात दिलाने की कवायद कोर्ट से लेकर संसद तक में जारी है। लेकिन देश के किसी ना किसी कोने से आज भी तीन तलाक का कोई ना कोई मामला सामने आ ही जाता है। ताजा मामला यूपी के कौशांबी का है। जहां एक महिला को उसके पति ने दहेज ना देने के चलते तीन तलाक दे दिया है। अब महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के अनुसार मामला जिले के मंझनपुर गांव का है। जहां की रहने वाली शकीना बानो की शादी रिश्ते के मौसेरे भाई इस्लाम के साथ तीन साल पहले हुई है। शादी के बाद से इस्लाम अपनी ससुराल में ही रहता आया है। शकीना का आरोप है कि पिछले कुछ महीनों से उसका शौहर उसके साथ मारपीट करता आ रहा है। साथ ही उसके पिता से कार की मांग भी कर रहा है। 

गहने-जेवरात लेकर हुआ फरार
रविवार देर रात वह फिर कार देने की बात पर उसे और उसके पिता को गालियां देने लगा। जब शकीना ने इसका विरोध किया तो इस्लाम ने उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद उसे 3 बार तलाक कह कर उससे अपना रिश्ता तोड़ घर से फरार हो गया। शकीना का आरोप है कि फरार होते समय वह घर के जेवर, 19 हज़ार रुपए और अपना वीजा पासपोर्ट लेकर गया है। 

मोदी-योगी से जताई न्याय की उम्मीद
वहीं तलाक पीड़िता ने सैनी पुलिस को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाईं है। इसके साथ ही अंदेशा जताया है कि आरोपी पति देश के सख्त हो चुके तलाक के कानून से बचने के लिए खाड़ी देश भाग सकता है। तलाक पीड़िता शकीना बानो के पिता सिराजऊदीन का कहना है कि उन्होंने दामाद को बेटे की तरह अपने साथ रखा। उसके मां-बाप ने उसे बेसहारा छोड़ दिया था। उसी ने उसे खाड़ी देश भेजा और वापस आने पर बेटी के साथ निकाह करा अपने घर में पनाह दी। इतना सब करने के बाद भी उसने तीन तलाक देकर उनकी बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी है। खैर अब हमें मोदी-योगी सरकार से न्याय की उम्मीद है।