गोरखपुर: लॉकडाउन में न हों परेशान, AIIMS अपने पुराने मरीजों को दे रहा टेलीमेडिसिन की सुविधा

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 07:41 PM (IST)

गोरखपुर: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने मरीजों की समस्या दूर करने के लिए टेलीमेडिसिन सुविधा देने की शुरूआत की है। एम्स की तरफ से नंबर भी जारी किए गए हैं। लेकिन नंबरों पर उन मरीजों को ही सुविधा मिलेगी, जिनका रजिस्ट्रेशन पहले से है। नए मरीजों के लिए यह सुविधा नहीं होगी। इमरजेंसी में भी इन नंबरों से कोई मदद नहीं मिलेगी।

इन दिनों सुबह नौ बजे से लेकर एक बजे तक डॉक्टर्स रहेंगे उपलब्ध
बता दें कि ऐसा नहीं है कि मोबाइल नंबर के जरिए कभी भी सुविधा मिल सकेगी। बल्कि टेलीमेडिसिन के जरिए सोमवार से लेकर शुक्रवार के बीच सुबह नौ बजे से लेकर एक बजे तक ही डॉक्टर्स उपलब्ध रहेंगे। उसी समय पर आने वाली कॉल पर जानकारी दी जाएगी। संपर्क करने के लिए एम्स ने- 0551-2205501, 0551-2205585 इन नंबरों को जारी किया है।

इन विभागों में शुरू हुई सुविधा
एम्स ने गला रोग विभाग, शिशु रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, मनोरोग चिकित्सा, सामान्य चिकित्सा, हड्डी रोग, श्वसन रोग, नाक, कान, नेत्र एवं चिकित्सा, त्वचा रोग, दंत चिकित्सा, शारीरिक चिकित्सा एंव पुर्नवास विभाग, विकिरण चिकित्सा, सामुदायिक मेडिसीन एवं फैमिली मेडिसिन विभाग के लिए यह सुविधा शुरू की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static