योगी का प्रशासन को कड़ा फरमान: कांवड़ यात्रा में न बजने दें फिल्मी, अश्लील और भड़काऊ गाने

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 11:22 AM (IST)

लखनऊः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कावड़ यात्रा के दौरान बजने वाले डीजे को लेकर अधिकारियों को साफ निर्देश दिए है। योगी ने कहा है कि डीजे पर फिल्मी, अश्लील व भड़काऊ गाने न बजें। बता दें, कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम स्तर पर पहली बार ऐसी बैठक की गई है।

धार्मिक यात्रा में हो हर्षोल्लास का वातावरण
सीएम योगी ने आगे कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि कांवड़ यात्रियों को व्यवस्था में बदलाव दिखाई दे। वे अपनी यात्रा सुविधापूर्ण ढंग से पूरी कर सकें। वहीं उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा का प्रबंधन सकारात्मक दृष्टिकोण से किया जाए। यह एक धार्मिक यात्रा है, जिसमें हर्षोल्लास का वातावरण रहना चाहिए।

केवल भजन बजाए जाए
वहीं सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए यात्रियों को निश्चित समय तक ही लाउड स्पीकर बजाने की अनुमति दी जाए। बिना अनुमति के लाउड स्पीकर या डीजे का इस्तेमाल न हो और इस पर भजन ही बजाया जाएं। वहीं ये भी यह सुनिश्चित किया जाए कि इसमें फिल्मी, अश्लील या भड़काऊ गाने आदि न बजाए जाएं।

उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटे
इसके लिए कांवड़ियों को अधिकारियों की ओर से जानकारी दी जाए कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं। नियमों को उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटे। कांवर मार्गों पर पर एम्बुलेंस एवं चिकित्सा सहायता शिविर लगाए जाएं। वहीं कैम्पों में जगह-जगह महिला कांवरियों के ठहरने के लिए महिला कैम्प भी लगवाए जाएं।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-