अनावश्यक कोरोना पॉजिटिव न भागें हॉस्पिटल की ओर, मैं भी घर पर रहकर कर रहा इलाज

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 09:17 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। ऐसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी टीम एक्शन मोड पर काम कर रही है। वहीं कोरोना संकट के बीच विपक्ष भी निशाना साधने के अवसर में लगा हुआ है। जिसे लेकर सीएम योगी ने कहा है कि कोविड महामारी में   उत्तर प्रदेश की नियंत्रित स्थिति कुछ लोगों को अच्छी नहीं लग रही। ऐसे लोग कमियां निकालते हैं। अनावश्यक टीका टिप्पणी करने वाले यह लोग हमारे कोविड वॉरियर के कार्यों का अपमान कर रहे हैं।

बता दें कि यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सीएम योगी बुधवार को निगरानी समितियों से की बैठक किए। जिसमें उन्होंने कहा कि जो लोग जबरदस्ती टीका टिप्पणी कर रहे हैं वो कोविड वॉरियर के कार्यों का अपमान कर रहे हैं। जिनकी प्रशंसा करनी चाहिए उनके काम में खोट निकालना अच्छा काम नहीं है।

उन्होंने कहा कि निगरानी समितियां गांव हो या शहर हर जगह बाहर से आने वाले लोगों का जांच वहीं कराएं। हर दिन उस व्यक्ति से संपर्क करें। उन्हें मेडिकल किट मुहैया कराएं। आपको लगता है कि आरटीपीसीआर में देर हो रही है तो एंटीजन टेस्ट कराएं। एंटीजन में देर हो तो ट्रूनेट टेस्ट कराएं। लापरवाही किसी स्तर पर न हो।

सीएम ने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें कोविड संक्रमण हुआ, वह घर पर रहे,  मैं भी इलाज करा रहा हूं।  अब ठीक हो रहा हूँ। लोगों को बताएं कि अनावश्यक सब लोग हॉस्पिटल की ओर न भागें। सबको ऑक्सीजन नहीं चाहिए। सबके लिए रेमेडेसीवीर जरूरी नहीं। डॉक्टर तय करेंगे क्या जरूरी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static