नहीं थम रहा अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमले का सिलसिला, अब इलाहाबाद में गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 06:14 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में कौडि़हार से वकालत के सिलसिले में सोरांव तहसील जा रहे एक अधिवक्ता की आज मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कथित रूप से गोली मार कर हत्या कर दी।  

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के कौडि़हार निवासी वकील लाल बचन सोनी सुबह करीब 10 बजे सोरांव तहसील जा रहे थे। पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने लेहरा गांव के सामने हाई-वे पर उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। उन्होंने बताया कि वकील को घायल अवस्था में एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  

मृतक अधिवक्ता के पुत्र पंकज कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में सदाशिव उर्फ छोटे बच्चा को नामजद किया है और लिखा है कि सदाशिव ने उनके पिता को दो बार जान से मारने की धमकी दी थी।  पंकज ने तहरीर में लिखा कि सदाशिव ने उनके पिता पर एक मामले में पैरवी छोडऩे का दबाव भी बनाया था।  

आक्रोशित जिला अधिवक्ताओं ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने चक्का जाम कर दिया। जिलाधिकारी सुहास एल वाई और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिलाधिकारी अधिवक्ताओं से बातचीत करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अधिवक्ता उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हैं और वे अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।  अधिवक्ताओं ने जिला कचहरी के काम का बहिष्कार कर दिया और सोरांव तहसील में भी काम बन्द कर दिया। 

Ruby