नकवी का आज़म पर हमला, कहा- ईमानदार को छेड़ेंगे नहीं, बेईमान को छोडेंगे नहीं

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 09:24 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आज़म खान द्वारा वक्फ की भूमि पर कथित रूप से कब्जा करने के आरोपों के बीच केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ईमानदार को नहीं बल्कि बेईमान को डरने की जरूरत है।

नकवी ने कहा कि जो ईमानदार है उसे छेड़ा नहीं जाएगा और जो बेईमान हैं, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। मंत्री से पूर्व वक्फ मंत्री आज़म खान के खिलाफ जांच को लेकर सवाल किया गया था। खान की आेर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के अन्य नेताआें के खिलाफ की जाने वाली विवादास्पद टिप्पणियों के बारे में किए गए सवाल पर नकवी ने कहा कि हम बदजुबानी और गालीगलौज की प्रतिस्पर्धा में ना तो पड़ना चाहते हैं और ना ही उस पर यकीन करते हैं।

उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों को कैसे बचाया जाए, अवैध कब्जे कैसे मुक्त कराए जाएं, इसका प्रयास सरकार करेगी। नए वक्फ कानून में इसे लेकर कई अहम प्रावधान हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री के साथ करीब 45 मिनट की बैठक हुई। इस दौरान उनके मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार के संबद्ध विभागों के अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि हर गरीब और हर तबके के लोगों की आंखों में खुशी आए। इसी संकल्प के साथ केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार काम कर रही है।